KGF Chapter 2 | KGF Release Date, Budget and Details

KGF Chapter 1 एक सुपरहिट दक्षिण भारतीय मूवी है जो वर्ष 2018 में रिलीज हुई थी। इस ब्लाकबास्टर मूवी का निर्देशन और लेखन प्रशांत नील द्वारा किया गया है तथा इसे विजय किरांगदूर ने होम्बले फिल्म्स के लिए निर्मित किया है। यह मूवी दो भागो में बनी है जिसका दूसरा भाग KGF Chapter 2 Release होना बाकी है।

KGF Chapter 1 Movie 80 करोड़ की लागत में बनी अपने समय की सबसे महँगी कन्नड़ फिल्म थी जो कि राॅकी (फिल्म किरदार) पर केंन्द्रित है। राॅकी गरीबी में पैदा हुआ है जो समय के साथ मुंबई का सबसे बड़ा हत्यारा बन जाता है। वह खुद को कोलार गोल्ड फील्डस में एक गुलाम मजदूर की तरह पेश करता है| उसका मकसद कोलार गोल्ड फील्डस के भावी उत्तराधिकारी गरूड़ की हत्या करना है। 

साउथ इंडिया की Super hit फिल्म KGF वर्ल्डवाइड 250 करोड़ का बिजनेस करने वाली कन्नड़ की उस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ मूवी है। KGF Chapter 1 मूवी चौथी South Indian Movie in Hindi Version बनी, इससे पहले बाहुबली सीरीज और 2.0 ने यह कारनामा करके दिखाया है। लोगो के द्वारा मिले Response से KGF 2 की चर्चा ने उसी वक्त जोर पकड़ लिया था। 

आखिरकार, चार वर्ष के अन्तराल के बाद KGF Chapter 2 Release Date निर्माताओं द्वारा घोषित की गयी। 

KGF Chapter 2

KGF Chapter 2
img source: goggle

KGF Chapter 2 मूवी वर्ष 2021-22 की सर्वाधिक प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म का निर्देशन और लेखन एक बार फिर से प्रशांत नील ने किया है और इसे प्रोड्यूस विजय किरंगनदूर द्वारा किया गया है। KGF Chapter 2 रिलीज डेट पहले 16 जुलाई, 2021 रखी गयी थी परन्तु कोरोना वायरस के कारण फिल्म को रिलीज नही किया। इसके बाद पुनः इस बहुप्रतीक्षित फिल्म की रिलीज डेट तय की गयी। KGF Chapter 2 Release Date

KGF Chapter 2 Release Date
img source: goggle

केजीएफ चैप्टर 1 की अपार सफलता के बाद से ही लोग केजीएफ चैप्टर 2 की रिलीज डेट के बारे में जगह-जगह पूछ रहे है। फिल्म की काफी प्रंशसा हुई तथा इस फिल्म ने लोगो के मस्तिष्क में एक अविस्मरणीय छाप छोड़ी। इस मूवी से यश (राॅकी भाई) काफी पाॅपुलर हुए और अन्य किरदारों को भी लोगों ने पहचानना शुरू किया। दर्शकों को एक बार फिर से रोमांचित करने व पार्ट-1 की कहानी पूरी करने K.G.F. Chapter 2 मूवी 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होने को तैयार है। 

K.G.F. Chapter 2 Cast

केजीएफ चैप्टर 2 के लिए किरदारों को बदला नही गया है, हालांकि कुछ एक किरदार बदले हुए नजर आ सकते हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका में यश ने काम किया है जो राॅकी उर्फ राजा क्रिश्नप्पा बैरिया का किरदार निभा रहे है। फिल्म के मुख्य कलाकार निम्न प्रकार से हैं-

K.G.F. Chapter 2: Cast

यशराजा क्रिश्नप्पा बैरिया/ राॅकी
संजय दत्तअधीरा
रवीना टंडनरामिका सेन
श्रीनिधि शेट्टीरीना देसाई
अन्नत नागआनंद इंगालेगी

KGF Chapter 2 Budget

केजीएफ के राष्ट्रीय अधिकार अभी बेचे जाने बाकी है, हालांकि, टी सीरीज और लहिरी म्यूजिक ने इस फिल्म के दक्षिण भाषाओं के आडियो अधिकार खरीदने के लिए 7.20 करोड़ रूपये खर्च किये हैं। विभिन्न फिल्म के जानकारों एवं ट्रेड एनालिस्ट द्वारा KGF Chapter 2 को पहले से ही सुपरहिट बताया जा रहा है जो बालीवुड जगत में एक मील का पत्थर साबित होगी। एक अनुमान के मुताबिक K.G.F. 2 का बजट 100 करोड़ रूपये के लगभग हो सकता है।

K.G.F. Chapter 2: Overview

निर्देशकप्रशांत नील
लेखकप्रशांत नील
प्रोड्यूसरविजय किरंगनदूर
मुख्य कलाकारयशसंजय दत्तश्रीनिधि शेट्टीरवीना टण्डनप्रकाश राज
सिनेमैटोग्राफीभुवन गोवडा
एडिटरउज्वल कुलकर्णी
संगीतरवि बैसरूर
प्रोडक्श्न कंपनीहोम्बेल फिल्म्स
डिस्ट्रीब्यूटरहोम्बेल फिल्म्स (कन्नड़ वर्जन)एक्सेल एंटरटेनमेंट एण्ड एए फिल्म्स (हिन्दी वर्जन)श्री वेंकेटरेश्वर क्रिएशन्स (तेलगु वर्जन)ड्रीम वाॅरियर पिक्चर्स (तमिल वर्जन)पृथ्वीराज प्रोडक्शन्स (मलयालम वर्जन)
केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज डेट14 अप्रैल, 2022
किस देश मेंभारत
ओरिजनल भाषाकन्नड़
मूवी बजट100 करोड़ रूपये लगभग

Conclusion

दोस्तो, अगर आप फिल्मोंं के शौकीन है तो आपने K.G.F. Chapter 1 मूवी तो जरूर देखी होगी। इस मूवी का प्रीमियर टेलीविजन पर भी कई चैनलो पर हुआ और दर्शकों द्वारा इस फिल्म की काफी सराहाना की गई।

तो, हम सबकी तरह आपको भी K.G.F. Chapter 2 Release Date का इन्तेजार होगा। इस फिल्म से जुड़ी जानकारी अपने दोस्तो तथा घर परिवार के सदस्यों के साथ Share करें तथा अपनी राय व प्रश्न Comment Box में लिखें।

Also Checkout – Best site to download bollywood movies

KGF Chapter 2: FAQs

केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई कितनी हुई?

केजीएफ चैप्टर 2 ने दुनिया भर से लगभग 1198 करोड़ रूपये की कमाई की है। इस फिल्म ने 33 दिनों में ही 1000 करोड़ रूपये की कमाई कर डाली थी।

केजीएफ मूवी ने कितनी कमाई की थी?

केजीएफ चैप्टर 1 ने अपने रिलीज के समय, 2018 में, 250 करोड़ रूपये की कमाई की थी। इस फिल्म ने अपने पहले दिन ही 25 करोड़ रूपये कमा डाले थे जो कि कन्नड़ भाषा की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है।

क्या केजीएफ एक बालीवुड फिल्म है?

नही, केजीएफ बालीवुड फिल्म नहीं है। यह कन्नड़ भाषा में बनी दक्षिण भारत की फिल्म है जिस इंडस्ट्री को टालीवुड कहा जाता है।

केजीएफ 3 कब आएगा?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, केजीएफ की शूटिंग 2022 के अक्टूबर महीनें मे शुरू हो जाएगी और यह फिल्म वर्ष 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

Is KGF: Chapter 2 On Netflix?

हाँ, केजीएफ चैप्टर 2 नेटफिल्क्स पर उपलब्ध है। इसके साथ ही यह सुपरहिट फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो और जी5 पर भी उपलब्ध है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 18

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published.