Top 10 Horror Movies in Hindi (best horror movies in hindi)

बात जब best horror movies in hindi की होती है तो अक्सर हमारे bollywood को कमतर ही आंका जाता है। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में बालीवुड की दस (10) सबसे बेहतरीन bollywood horror movie की बात करेगें जिनको देखने के बाद आपके होश उड़ जायेंगे और आप रात में अकेले सोने से भी डरेगें। इन फिल्मों को duniya ki sabse darawni movie में गिना जाता है। इन मूवीज ने लोगो को इस कदर डराया है कि काफी समय तक इन bollywood movies को कोई अपने जेहन से उतार नहीं पाया। हमारी Top 10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट में अब तक की best bollywood horror movie को रखा गया है।

10. स्त्री (2018)

IMDB रेटिंग- 7.6/10

निर्देशक- अमर कौशिक

मुख्य कलाकार- राजकुमार राव, श्रध्दा कपूर, अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी आदि।

स्त्री मूवी (Stree movie) की कहानी एक सत्य घटना पर आधारित है। चंदेरी गांव के लोग स्त्री नाम की चुड़ैल के डर से रह रहे होते है जो पुरषों को रात में उनके नाम से पुकारती है और पलट कर देखने पर उठा ले जाती है। रोचक बात यह है कि स्त्री उस घर में नही जाती जहाँ लिखा होता है “ओ स्त्री! कल आना”। यह एक कामेडी-हाॅरर मूवी है जिसको देखकर आप डरेंगे भी और हसेंगे भी। यह सर्वाधिक कमाई करने वाली हिन्दी की बेस्ट हाॅरर मूवी (best horror movies in hindi) है। इसे हमारी Top-10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट में आखिरी स्थान मिला है।

stree movie
stree movie

9. 1920 इविल रिटर्न्स (2012)

IMDB रेटिंग- 4.9/10

निर्देशक- भूषण पटेल 

मुख्य कलाकार- आफताब शिवदसानी, टिया बाजपेयी, विद्या मालदेवे, शरद केलकर, विक्की आहूजा आदि।

यह डरावनी फिल्म 1920 मूवी का सीक्वेल है। जयदेव और स्मृति चिट्ठयों के जरिये एक दूसरे से प्यार करने लगते है। एक दिन स्मृति जयदेव को बेहोशी की हालत में मिलती है तो वो उसे अपने घर ले आता है। स्मृति के अन्दर एक बुरी आत्मा होती है। मूवी का क्लाइमेक्स बहुत ही दमदार और डरावना है, फिल्म का आखिरी का हिस्सा आपको सीट से हिलने का मौका नही देगा। मूवी में सस्पेंस है जो आपको आखिरी तक बाँध कर रखता है। इसे हमारी टाप-10 हाॅरर मूवीज इन हिन्दी (Top-10 Horror Movies in Hindi) की लिस्ट में रखा जा सकता है।

1920 evil return
1920 evil return

8. रागिनी एमएमएस (2011)

IMDB रेटिंग- 4.9/10

निर्देशक- पवन कृपलानी

मुख्य कलाकार- राजकुमार राव, कैनाज मोतीवाला आदि।

रागिनी एमएमएस (Ragini MMS) बालाजी टेलीफिल्मस द्वारा निर्मित हाॅरर मूवी है जिसकी कहानी के कुछ हिस्से दिल्ली की एक लड़की “दीपिका” पर आधारित है तथा कुछ भाग hollywood movieParanormal Activity” पर आधारित है। इस मूवी की शूटिंग मात्र 25 दिनों में पूरी कर ली गयी थी और इसे फिल्माने में 6 कैमरों का इस्तेमाल किया गया था। हैडींकैम द्वारा निर्मित यह मूवी किसी होममेड मूवी जैसी लगती है जो दर्शको को काफी हद तक डराने में सफल होती है। हालाकि फिल्म बहुत अधिक डराती नही है परन्तु इसे हमारी Top-10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट में भी रखना उचित है।

Ragini Mms
Ragini Mms

7. भूत (2003)

IMDB रेटिंग- 6.5/10

निर्देशक- राम गोपाल वर्मा

मुख्य कलाकार- अजय देवगन, उर्मिला मारतोड़कर, नाना पाटेकर, रेखा, फरदीन खान, तनुजा, सीमा विस्वास आदि।

भूत (Bhoot) एक मल्टी स्टारर best horror movies in hindi है जिसमें उर्मिला मातोड़कर के किरदार मे भूत है। मूवी में एक भी गाना नहीं है परन्तु मूवी हिट रही। स्वाती और विशाल एक नए फ्लैट में शिफ्ट होते है जो कि एक भूतिया फ्लैट है। पिछले किरायेदार ही भूत है जो स्वाती के भीतर जबरन आते है जिससे उसका बर्ताव अचानक बदल जाता है। मूवी का प्लाट रोमांचक है और रोगंटे खड़े करने वाला है। इस bollywood horror movie का सीक्वेल भूत रिर्टन्स भी आया। इस मूवी को Top-10 Horror Movies in Hindi (टाप-10 हाॅरर मूवीज इन हिन्दी) की लिस्ट जगह मिलती है।

Bhoot
Bhoot

6. 1920 (2008)

IMDB रेटिंग- 6.4/10

निर्देशक- विक्रम भट्ट 

मुख्य कलाकार- अदा शर्मा, अंजोरी अलग, रजनीश दुग्गल, विपिन शर्मा, इंद्रानील सेनगुप्ता आदि।

1920 मूवी bollywood की बेस्ट हाॅरर मूवीज इन हिन्दी (best horror movies in hindi) में से एक है। मूवी में अदा शर्मा मुख्य किरदार में नजर आयी है जिनकी शादी रजनीश दुग्गल से हुई है और दोनो एक भूतिया घर मे रहने के लिए आते हैं। मूवी 1973 में आयी hollywood movieThe Exorcist” से प्रेरित है। फिल्म की कहानी आपको बांध कर रखती है और काफी डराती भी है। इसे टाप-10 हाॅरर मूवीज इन हिन्दी (Top-10 Horror Movies in Hindi) की लिस्ट में छठे पायदान पर रखा गया है।

1920 (2008)
1920 (2008)

5. राज (2002)

IMDB रेटिंग- 6.6/10

निर्देशक- विक्रम भट्ट 

मुख्य कलाकार- बिपाशा बासु, डीनो मारिया, आशुतोष राना आदि।

राज (Raaz) मूवी उस वर्ष की सर्वाधिक कमाई करने वाली तीसरी सुपरहिट bollywood horror movie थी। इसे उस समय में बालीवुड की duniya ki sabse darawni movie कहा जाता था।  इस फिल्म में बिपाशा बासु के काम की जमकर तारीफ हुई। आदित्य और संजना अपनी शादी के बाद छुट्टियाँ मनाने ऊँटी जाते है। जिस घर में वे रुकते है वहां एक बुरी आत्मा उन्हे परेशान करती है, बाद में, पत्नी को पता चलता है कि उसका पति इस भूतिया साजिश का हिस्सा है, जिसे बचाने के लिए उसे स्वयं सब ठीक करना होगा। मूवी कई वर्षों तक इसकी डरावनी कहानी के लिए सुर्खयों में रही। इस मूवी को Top-10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट में पाँचवे स्थान पर रखा गया है।

Raaj
Raaj

4. परी (2018)

IMDB रेटिंग- 6.7/10

निर्देशक- प्रोसित राय

मुख्य कलाकार- अनुष्का शर्मा, परमब्रता चटर्जी, रजत कपूर, रिताभरी चक्रवर्ती, मानसी मुल्तानी आदि।

इस फिल्म में शैतानों की प्रेम कहानी को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में कुछ दिल दहला देने वाले विजुअल्स (visuals) को तरीके से रखा गया है। अनुष्का शर्मा का बिना मेकअप वाला अवतार देखने को मिलता है, जिनके कई रूप देखने को मिलते हैं जो काफी हद तक डराते भी है। मूवी की सिनेमैटोग्राफी (cinematography) अच्छी है और यह मूवी एक best horror movies in hindi के रूप में छाप छोड़नें मे सफल होती है। इस मूवी को टाप-10 हाॅरर मूवीज इन हिन्दी (Top-10 Horror Movies in Hindi) की लिस्ट में चौथे नम्बर जगह मिली है।

Pari
Pari

3. 13B (2009)

IMDB रेटिंग- 7.4/10

निर्देशक- विक्रम कुमार

मुख्य कलाकार- आर. माधवन, नीतू चन्द्रा, सचिन खेदेकर, दीपक डोबरियाल, रवि बाबू, मुरली शर्मा आदि।

यह bollywood horror movie हाॅरर के मामले में कामयाब मानी जा सकती है। मूवी न केवल कई जगह आपको चौंकाती है बल्कि डराती भी है। फिल्म में एक परिवार की कहानी को दिखाया गया है जिनकी जिंदगी में वो सब घटित होने लगता है जो वे एक टीवी धारावाहिक में देखते है। मूवी का मुख्य किरदार पता लगाने की कोशिश करता है कि ऐसी डरावनी और बुरी घटनाए उसके परिवार के साथ क्यों हो रही है। फिल्म मे horror और सस्पेंस (suspense) अन्त तक बना रहता है। मूवी देखने के बाद आपको सच में डर का अहसास होता है। इसे Top-10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट में तीसरे नम्बर पर रखा गया है। 

13B
13B

2. वीराना (1988)

IMDB रेटिंग- 6.7/10

निर्देशक- श्याम रामसे, तुलसी रामसे

मुख्य कलाकार- जसमीन धुन्ना, हेमन्त बिरजे, सुमित अग्रवाल आदि।

वीराना वर्ष 1988 में प्रर्दशित हुई थी जिसे रामसे बंन्धुओं द्वारा बनाया गया है। रामसे बन्धुओं को bollywood horror movie के लिए जाना जाता है। मूवी में मंहेन्द्र प्रताप और उसका छोटा भाई निकिता को मार देता है क्योंकि वह अपने हुस्न के जाल मे फंसाकर लोगो को मारती है। कुछ वर्षों के बाद वह बदला लेने के लिए आती है। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह मूवी दुनिया की सबसे डरावनी मूवीज (duniya ki sabse darawni movie) में से एक है जो आज भी लोगों को डराती है। इसे कमजोर दिल वाले व्यक्ति न ही देखें। मूवी इतनी अधिक डरावनी थी कि इसे देखने के बाद लोग शाम को घर से बाहर नही निकलते थे। इस मूवी को टाप-10 हाॅरर मूवीज इन हिन्दी (Top-10 Horror Movies in Hindi) की लिस्ट मे दूसरे स्थान पर रखा गया है।

Veerana
Veerana
  1. हान्टेड 3डी (2011)- best horror movie in hindi

IMDB रेटिंग- 6.3/10

निर्देशक- विक्रम भट्ट 

मुख्य कलाकार- टिया बाजपेई, महाअक्षय चक्रवर्ती, आरिफ जकारिया, अचिन्त कौर आदि।

हान्टेड 3डी (Haunted 3D) को bollywood की duniya ki sabse darawni movie कहा जा सकता है। 3डी में हाॅरर स्पेशल इफेक्टस के साथ बहुत ही डरावना लगता है। साथ ही साथ फिल्म का म्यूजिक काफी अच्छा है। मूवी का प्लाट आपको पूरी मूवी के दौरान रोचक और डरावना लगता है। मूवी के कुछ सीन आपको अचानक चौंका सकते है जिससे आपकी रात की नींद खराब हो सकती है। वैसे तो हाॅरर मूवीज (horror movies) की कहानी काल्पनिक होती है, भूत प्रेत आदि पर सभी भरोसा नहीं करते है परन्तु यदि कल्पना दमदार हो तो यकीन न होने के बावजूद डर लगता है। इस मूवी को हमारी Top-10 Horror Movies in Hindi की लिस्ट मे टाप (top) पोजिशन मिली है।

Hunted 3D
Hunted 3D

Also Checkout – Also want to know Top 10 Haunted Place in India

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 9

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published.